betstarexch

मुख्य विषयवस्तु में जाएं

आत्मा सुरक्षा अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

सामान्य जयकार अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

+ सभी उत्तर दिखाएं

क्या चीयरलीडिंग या स्पिरिट प्रोग्राम को "स्पोर्ट" या यूआईएल एथलेटिक गतिविधि माना जाता है?
चीयर प्रकृति में एथलेटिक है, और इसकी कई सुरक्षा आवश्यकताएं हैं जो वर्तमान में यूआईएल एथलेटिक कार्यक्रमों में उपयोग की जाती हैं। यह सवाल कि क्या किसी गतिविधि को खेल माना जाता है, स्थानीय स्कूल जिले के विवेक पर छोड़ दिया गया है। केंद्र बिंदु सुरक्षा जागरूकता, वर्तमान एनएफएचएस स्पिरिट नियम और चीयरलीडिंग गतिविधियों के लिए विशिष्ट प्रशिक्षकों की शिक्षा पर केंद्रित है।
चीयरलीडिंग टीम और स्पिरिट स्क्वाड के सदस्यों को वर्तमान में कैसे पहचाना जाता है यदि उन्हें UIL एथलेटिक नीतियों के तहत एक प्रतिभागी के रूप में नहीं माना जाता है?
स्पिरिट एक स्वीकृत यूआईएल पाठ्येतर गतिविधि है, और चीयरलीडिंग टीमों या स्पिरिट स्क्वॉड में भाग लेने वाले छात्रों को वर्तमान में पाठ्येतर प्रतिभागियों के रूप में पहचाना जाता है। यूआईएल स्कूल चीयरलीडिंग कार्यक्रम का प्राथमिक फोकस उनके स्कूल की एथलेटिक गतिविधियों का समर्थन करना और उत्साही छात्र-प्रमुख प्रदर्शनों के माध्यम से स्कूल की एकता की भावना पैदा करना है।
क्या पैरेंट रेजिडेंसी नियम चीयरलीडिंग टीम के सदस्यों पर प्रतिस्पर्धा करने के लिए लागू होता है?
नहीं। वर्सिटी एथलेटिक्स पैरेंट रेजिडेंसी नियम चीयरलीडिंग टीम या स्पिरिट स्क्वाड सदस्यों पर लागू नहीं होता है। यह नियम केवल UIL द्वारा स्वीकृत एथलेटिक गतिविधियों में भाग लेने वालों पर लागू होता है।
क्या सभी स्कूलों को भाग लेना आवश्यक है?
नहीं। अन्य सभी UIL पाठ्येतर गतिविधियों की तरह स्पिरिट कॉन्टेस्ट पायलट प्रोग्राम वैकल्पिक है।
इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले स्कूल के लिए पात्रता आवश्यकताएँ क्या हैं?
स्कूल अच्छी स्थिति में वर्तमान UIL सदस्य स्कूल होना चाहिए। एक पंजीकरण प्रक्रिया और संबंधित शुल्क की आवश्यकता होगी, और विस्तृत जानकारी उपलब्ध होते ही जारी की जाएगी।
एक छात्र प्रतिभागी के लिए पात्रता आवश्यकताएँ क्या हैं?
प्रत्येक प्रतिभागी को यूआईएल संविधान और प्रतियोगिता नियमों, धारा 400 और नो पास/नो प्ले विनियमों में परिभाषित पात्रता आवश्यकताओं को पूरा करना होगा।
क्या स्कूल के चीयरलीडिंग कोच/प्रायोजक को चीयरलीडिंग टीम या स्पिरिट स्क्वॉड को प्रशिक्षित करने और निर्देश देने के लिए पूर्णकालिक कर्मचारी होने की आवश्यकता है?
नहीं। स्थानीय स्कूल जिले के पास यह विवेक है कि चीयरलीडिंग कोच या प्रायोजक के रूप में सेवा करने के लिए किसे नामित किया जाएगा।
क्या कोई स्कूल चीयर कोच रख सकता है और उन्हें गर्मियों में या गैर-स्कूली कार्यक्रम में अपने छात्रों को प्रशिक्षित करने की अनुमति दे सकता है?
हाँ। चीयरलीडिंग कोच और प्रायोजकों को स्थानीय जिला अनुमोदन के साथ स्कूल वर्ष के दौरान किसी भी समय प्रतिभागियों को निर्देश देने की अनुमति होगी। नियमित शैक्षणिक स्कूल वर्ष के दौरान, एक स्कूल कोच प्रति स्कूल सप्ताह में आठ घंटे की अभ्यास सीमा के अधीन होता है।
क्या स्कूल का कोच या प्रायोजक रात भर ठहरने के साथ चीयरलीडिंग समर कैंप में चीयरलीडिंग टीम का परिवहन और पर्यवेक्षण कर सकता है?
हाँ। स्थानीय स्कूल जिला चीयरलीडिंग टीम या स्पिरिट स्क्वॉड को रात भर के शिविर में भाग लेने की अनुमति दे सकता है।
अपने स्कूल जिले के लिए नामित चीयर कोच या प्रायोजक बनने के लिए क्या प्रशिक्षण पूरा करने की आवश्यकता है?
चीयरलीडिंग और स्पिरिट कार्यक्रमों के प्रशिक्षकों और प्रायोजकों को निम्नलिखित शिक्षा और प्रशिक्षण आवश्यकताओं को पूरा करना होगा:
• एईडी और सीपीआर प्रमाणन
• यूआईएल कंस्यूशन एजुकेशन
• चीयर स्पेसिफिक सेफ्टी कोर्स
• रजिस्टर माई एथलीट के माध्यम से यूआईएल नियम अनुपालन कार्यक्रम:

• पाठ्येतर गतिविधियों के लिए यूआईएल सुरक्षा प्रशिक्षण
•आत्मा विशिष्ट मॉड्यूल

क्या चीयरलीडर्स को भागीदारी के लिए UIL फिजिकल की आवश्यकता होती है?
नहीं। चीयरलीडिंग में भाग लेने के लिए वर्तमान में UIL शारीरिक परीक्षा और चिकित्सा इतिहास फॉर्म की आवश्यकता नहीं है। शारीरिक परीक्षा या चिकित्सा इतिहास की कोई भी आवश्यकता स्थानीय स्कूल जिला प्रशासन के विवेक पर होगी।
क्या माता-पिता और चीयरलीडिंग प्रतिभागियों को यूआईएल कंस्यूशन पावती फॉर्म पर हस्ताक्षर करने की आवश्यकता है?
हाँ। स्कूल को सालाना माता-पिता और चीयरलीडिंग टीम के सदस्यों को यूआईएल कंस्यूशन पावती फॉर्म पर हस्ताक्षर करने की आवश्यकता होती है।
स्पिरिट पायलट कार्यक्रम छोटे सम्मेलन स्कूलों के साथ कैसे मेल खाएगा जहां छात्रों को कई गतिविधियों के साथ साझा किया जाता है?
एक शेड्यूल बनाया जाएगा जो कई गतिविधियों के प्रति प्रतिबद्धता वाले प्रतिभागियों के प्रति संवेदनशील होगा। छोटे सम्मेलनों में सप्ताह के एक दिन राज्य कार्यक्रम में प्रतिस्पर्धा करने की संभावना होगी जो एक अन्य यूआईएल गतिविधि के साथ संघर्ष को कम करने का प्रयास करेगा। पंजीकरण की समय सीमा से पहले सटीक कार्यक्रम निर्धारित और जारी किया जाएगा।
स्पिरिट स्क्वॉड और चीयरलीडिंग टीमों के लिए गेम डे प्रतियोगिता का प्रारूप कैसा दिखता है?
"गेम डे" प्रतियोगिता प्रारूप का उपयोग भागीदारी को प्रोत्साहित करने के लिए किया जाएगा, पारंपरिक भूमिका चीयरलीडर्स पर जोर देते हुए और स्कूलों में उनकी स्कूल एथलेटिक टीमों का समर्थन करते हुए। स्कोरिंग उद्देश्यों के लिए टम्बलिंग कौशल और उन्नत स्टंट पर बहुत अधिक जोर नहीं दिया जाएगा, और यह भीड़-अग्रणी भावना को बढ़ावा देने के लिए टीमों के समग्र प्रदर्शन की एकता पर ध्यान केंद्रित करेगा।
क्या किसी जिले के लिए स्कूल प्रतियोगिता के लिए दिनचर्या तैयार करने के लिए एक विशेष कोरियोग्राफर को सुरक्षित करना आवश्यक है?
नहीं। स्थानीय स्कूल जिला दिशानिर्देश विशेष रूप से निर्देशित कर सकते हैं कि स्पिरिट स्क्वाड फंड का उपयोग कैसे किया जाए, और यूआईएल नीति बाहरी कोचिंग संसाधनों के उपयोग को प्रतिबंधित नहीं करती है। हालांकि, यूआईएल स्पिरिट स्टेट चैंपियनशिप को इस तरह से डिजाइन और विकसित किया गया था ताकि सभी स्कूल बिना अतिरिक्त खर्च के सफलतापूर्वक भाग ले सकें।
प्रत्येक स्कूल के लिए प्रतियोगिता डिवीजन कैसे बनाए जाएंगे?
यूआईएल स्पिरिट स्टेट चैंपियनशिप हर आकार और कौशल स्तर की एक स्कूल टीम को एक सकारात्मक अनुभव और मान्यता प्राप्त करने का मौका देगी। डिवीजन यूआईएल गतिविधियों के लिए उपयोग किए जाने वाले वर्गीकरणों के अनुरूप होंगे। प्रत्येक स्कूल को उनके नामित सम्मेलन 1ए-6ए (5ए और 6ए में विभाजित डिवीजनों के साथ) या कोएड डिवीजन में एक (1) टीम में प्रवेश करने की अनुमति होगी। एक स्कूल केवल एक (1) पहचाने गए डिवीजनों में प्रतिस्पर्धा कर सकता है।
क्या स्कूल की टीम में विश्वविद्यालय, जूनियर विश्वविद्यालय और नए दस्ते शामिल हो सकते हैं और एक साथ प्रतिस्पर्धा करने में सक्षम हो सकते हैं?
स्कूल कक्षा 9-12 में प्रतिभागियों के चयन का निर्धारण करेगा जो चीयरलीडिंग टीम के लिए प्रतिस्पर्धा करने के योग्य हैं। स्कूल की टीम को प्रतिभागी होना चाहिए जो स्कूल वर्ष के दौरान अपने स्कूल का प्रतिनिधित्व करते हैं। एक स्कूल की टीम के नामित प्रतिभागी एक विश्वविद्यालय दस्ते या किसी उप-विश्वविद्यालय दस्ते से एक स्थानीय जिला निर्णय होगा।
क्या मिडिल स्कूल या जूनियर हाई टीमों को खेल दिवस में प्रतिस्पर्धा करने की अनुमति है?
नहीं। गेम डे प्रतियोगिता के लिए स्वीकृत यूआईएल भाषा ने मिडिल स्कूल या जूनियर हाई स्कूल टीम के लिए राज्य चैंपियनशिप की पेशकश नहीं की।