glennphillips

मुख्य विषयवस्तु में जाएं

शून्य सूचना

UIL हाई स्कूल के छात्र-एथलीटों से संबंधित उनके नाम, छवि या समानता (NIL) से लाभ के लिए निम्नलिखित मार्गदर्शन जारी कर रहा है।

टेक्सास शिक्षा संहिता निम्नलिखित बताती है:

धारा 51.9246। इंटरकॉलेजिएट एथलेटिक कार्यक्रमों में भाग लेने वाले छात्र एथलीटों का मुआवजा और व्यावसायिक प्रतिनिधित्व।

(जे) कोई भी व्यक्ति, कॉर्पोरेट इकाई या अन्य संगठन यह नहीं कर सकता:

  1. उच्च शिक्षा संस्थान में नामांकन से पहले संभावित छात्र एथलीट के नाम, छवि या समानता से संबंधित एक संभावित छात्र एथलीट के साथ किसी भी व्यवस्था में प्रवेश करें।

इस भाषा के साथ, विधायिका ने आम तौर पर उन समझौतों को प्रतिबंधित कर दिया जो एक छात्र-एथलीट को उच्च शिक्षा के संस्थान में नामांकन से पहले उनके शून्य से लाभ के लिए प्रदान करेंगे।

यूआईएल संविधान और प्रतियोगिता नियम, धारा 441: एमेच्योर एथलेटिक स्थिति, निम्नलिखित बताती है:

धारा 441: शौकिया एथलेटिक स्थिति

शौकिया नियम एक छात्र के नौवीं कक्षा के प्रथम श्रेणी के दिन से शुरू होता है, और स्कूल वर्ष और गर्मियों के महीनों के दौरान निरंतर प्रभाव में रहता है जब तक कि सभी एथलेटिक प्रतियोगिताएं 12 वीं कक्षा में पूरी नहीं हो जातीं। छात्र हर समय (चाहे स्कूल में हो या स्कूल के बाहर) इस खंड में निर्धारित शौकियापन के पत्र और इरादे का पालन करेगा। स्कूलों पर इस नियम के सभी लागू उपखंडों के छात्रों को सूचित करने और इस नियम को लागू करने की जिम्मेदारी है। प्रशासकों और कोचों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि एथलीटों को केवल लिखित नियम द्वारा विशेष रूप से अनुमत सेवाएं ही प्राप्त हों। नियम का कोई भी उल्लंघन इंटरकोलास्टिक एथलेटिक्स के शैक्षिक लक्ष्यों को कमजोर करता है।

(ए) एक शौकिया नहीं। एथलेटिक प्रतियोगिता में भाग लेने के उद्देश्य से, कक्षा 9-12 में एक छात्र शौकिया नहीं है यदि वह व्यक्ति, पिछले 12 महीनों के भीतर:

  1. इस खंड में अन्यथा प्रदान किए गए को छोड़कर, यूआईएल प्रायोजित स्कूल खेल में भाग लेने के लिए धन या अन्य मूल्यवान प्रतिफल प्राप्त हुआ;
  2. UIL खेल या प्रतियोगिता से संबंधित किसी उत्पाद, योजना या सेवा को बढ़ावा देने में अपने नाम का उपयोग करने की अनुमति देने के लिए मूल्यवान विचार प्राप्त किया; या
  3. किसी भी गैर-विद्यालय उद्देश्य के लिए स्कूल बूस्टर क्लब फंड से स्वीकृत धन या अन्य मूल्यवान विचार।
  4. इस खंड के प्रयोजनों के लिए, "भाग लेने" का अर्थ है कवर किए गए खेल में भाग लेना या कोई भूमिका निभाना या अन्यथा किसी भी अभ्यास, खेल या प्रतियोगिता में शामिल होना, एक कोच, खिलाड़ी, प्रबंधक, सहायक, या किसी अन्य के रूप में शामिल होना एक दर्शक के अलावा भागीदारी। एक खेल या गतिविधि जिसमें मौका शामिल है, यूआईएल द्वारा प्रायोजित नहीं है, लेकिन इसमें कुछ एथलेटिक कौशल या क्षमता का उपयोग करने वाला छात्र भी शामिल हो सकता है, इस खंड के तहत "भाग लेने" का गठन नहीं करता है। इस तरह का खेल या गतिविधि एक मार्केटिंग प्रोग्राम के हिस्से के रूप में "हाफ-कोर्ट शॉट" प्रतियोगिता होगी या पुरस्कार के लिए लक्ष्य पर गेंद फेंकना होगा। "शिक्षण" और "प्रशिक्षण" पर्यायवाची शब्द हैं।
  5. इस खंड के प्रयोजनों के लिए "यूआईएल प्रायोजित स्कूल खेल" कोई भी खेल है जो यूआईएल द्वारा नियमित रूप से अनुमोदित यूआईएल गतिविधि या पायलट कार्यक्रम के रूप में प्रायोजित किया जाता है और यह उस स्कूल के माध्यम से उपलब्ध कराया जाता है जिसमें छात्र भाग लेता है। उदाहरण के लिए, बेसबॉल एक यूआईएल प्रायोजित खेल है और इस नियम से आच्छादित है, इसमें शामिल प्रतियोगिता के स्तर या उस खेल को संचालित करने वाले संगठन के स्तर की परवाह किए बिना, जिसमें खेल खेला जाता है।

(सी) स्थिति प्राप्त हुई। यदि किसी छात्र को यह नहीं पता था कि मूल्यवान विचार को स्वीकार करना शौकिया नियम का उल्लंघन था और उल्लंघन की सूचना के बाद 30 दिनों के भीतर मूल्यवान विचार लौटाता है, तो वह छात्र एथलेटिक योग्यता प्राप्त कर सकता है जिस तारीख को मूल्यवान विचार वापस किया जाता है। यदि कोई छात्र 30 दिनों के भीतर इसे वापस करने में विफल रहता है, तो वह छात्र एक वर्ष के लिए अपात्र रहता है जब से उसने इसे स्वीकार किया था। समय की अवधि के दौरान एक छात्र मूल्यवान विचार के कब्जे में है, वह उस खेल में विश्वविद्यालय एथलेटिक प्रतियोगिता के लिए अपात्र है जिसमें उल्लंघन हुआ था। कोई भी खेल या प्रतियोगिता जिसमें छात्र ने उस समय के दौरान भाग लिया था, न्यूनतम दंड के रूप में जब्त कर लिया जाएगा।

(डी) टीम उल्लंघन। यदि टीम इस धारा का उल्लंघन करती है, तो दंड का निर्धारण टीम के विरुद्ध किया जाएगा, न कि प्रत्येक व्यक्ति के विरुद्ध। धारा 441 (ए) (2), शिक्षा संहिता की तरह, आम तौर पर उन समझौतों को प्रतिबंधित करती है जो उच्च शिक्षा संस्थान में नामांकन से पहले एक छात्र-एथलीट को उनके शून्य से लाभ के लिए प्रदान करेंगे।


यह यूआईएल स्टाफ की राय है कि एक लेनदेन जिसमें एक छात्र-एथलीट "यूआईएल खेल या प्रतियोगिता से संबंधित उत्पाद, योजना या सेवा को बढ़ावा देने के लिए" संलग्न है, छात्र-एथलीट के शून्य का उपयोग करके प्राप्त मुआवजे के बदले में या छात्र-एथलीट की ओर से शिक्षा संहिता की धारा 51.9246 और UIL संविधान और प्रतियोगिता नियमों की धारा 441 का उल्लंघन होगा।

यूआईएल स्टाफ की यह राय है कि छात्र-एथलीट इस धारा का उल्लंघन होगा यदि छात्र को उच्च शिक्षा के संस्थान में नामांकित होने से पहले एक समझौता किया गया था, भले ही छात्र, या तीसरे पक्ष को मुआवजा प्राप्त हो छात्र की ओर से, "12 वीं कक्षा में सभी एथलेटिक प्रतियोगिताएं पूरी होने तक" मुआवजा प्राप्त नहीं होता है। धारा 441 (ए)(2) "मूल्यवान प्रतिफल" की प्राप्ति को प्रतिबंधित करती है, जिसमें भविष्य के मुआवजे के वादे सहित किसी भी प्रलोभन को शामिल किया गया है।