पुस्तकथा

मुख्य विषयवस्तु में जाएं

नीति और प्रशासन

लीग के नीति प्रशासन में जिला-व्यापी समितियाँ, साथ ही राज्य कार्यकारी समिति शामिल होती है जो नियमों की व्याख्या करती है, विभिन्न UIL जिलों के बीच विवादों और जिला स्तर पर उत्पन्न होने वाले विवादों का निपटारा करती है। एसईसी कथित उल्लंघनों की जांच और सुनवाई भी करता है और अपील सुनता है। विधान परिषद सभी नियमों पर नजर रखती है और नियमों में बदलाव को मंजूरी देने के लिए शिक्षा आयुक्त से अधिकार सौंपती है।

टेक्सास में एक सार्वजनिक स्कूल जिला या ओपन-नामांकन चार्टर स्कूल जो टेक्सास शिक्षा एजेंसी द्वारा मान्यता के अधीन है, या एक निजी स्कूल टेक्सास प्राइवेट स्कूल प्रत्यायन आयोग द्वारा मान्यता के अधीन है, उपचैप्टर डी के अनुसार यूआईएल का सदस्य बन सकता है। , धारा 10-14, UIL संविधान और प्रतियोगिता नियम।

 

विधान परिषद- विधान परिषद 32 पब्लिक स्कूल प्रशासकों से बना नियम बनाने वाली संस्था है।

राज्य कार्यकारी समिति- यह समिति नियमों की व्याख्या करती है, विभिन्न यूआईएल जिलों के बीच विवादों का निपटारा करती है और जिला स्तर से पहले उत्पन्न होने वाले विवादों की जांच करती है और कथित उल्लंघनों की सुनवाई करती है, और अपील सुनती है।एसईसी मिसाल मैनुअल

छूट समीक्षा बोर्ड- छूट के निर्णय की अपील दायर किए जाने पर छूट समीक्षा बोर्ड यूआईएल छूट अधिकारी के निर्णयों की समीक्षा करता है।WRB मिसाल मैनुअल

छात्र पात्रता नियम UIL संविधान और प्रतियोगिता नियमों के उप-अध्याय M में पाए जा सकते हैं। पात्रता नियमों और प्रतियोगिता विनियमों का एकमात्र उद्देश्य प्रतिस्पर्धा को समान रखना और गतिविधियों को उचित परिप्रेक्ष्य में बनाए रखना है। प्रत्येक स्कूल की यह जिम्मेदारी है कि वह यह देखे कि छात्र तब तक प्रतिस्पर्धा न करें जब तक कि वे सभी पात्रता नियमों का पालन नहीं करते। इन मानकों का पालन करना और उनका पालन करना भी छात्र की जिम्मेदारी है।

सभी छात्र पात्रता के नियम धारा 400 और 404-412 में पाए जा सकते हैं।

केवल एथलेटिक योग्यता पर लागू नियमों में शामिल हैं:

धारा 441: शौकिया एथलेटिक स्थिति
धारा 442: स्कूल जिले में निवास और उपस्थिति क्षेत्र
धारा 443: एथलेटिक उद्देश्यों के लिए स्कूल बदलना
धारा 445: एथलेटिक उद्देश्यों के लिए ग्रेड दोहराना
धारा 446: आयु